atlanta fire vs square drive
atlanta fire vs square drive / rahkim cornwall double century in t20 

रहकीम कोर्नवॉल  दोहरा शतक | उम्र /age | क्रिकेट कैरियर | atlanta t20 league 

रहकीम कार्नवाल कौन है ?

रहकीम कार्नवाल वेस्टइंडीज के 29 वर्षीय  एक ऑल राउंडर क्रिकेट खिलाड़ी है। जिन्हे सबसे वजनदार क्रिकेटर माना जाता है। इनका वजन 140 किलो , तथा लम्बाई 6 फ़ीट 6 इंच है। ये ऑफ स्पिन के साथ - साथ  तेज बल्लेबाजी भी करते है। 

रहकीम कार्नवाल  का  क्रिकेटिंग  कैरियर 


रहकीम कार्नवाल  को  कैरेबियन प्रीमियर लीग ( cpl ) तथा घरेलु मैचों  में शानदार परफॉरमेंस के बदौलत उन्हें वेस्ट इंडीज के अंतरास्ट्रीय टीम में 2019 में शामिल किया गया।  हालाँकि अभी तक इनको वाइट बॉल अंतरास्ट्रीय टीम में मौका नहीं मिला है। इन्होने टेस्ट मैच में इंडिया के खिलाफ डेब्यू किया था।  उस समय ये काफी चर्चा में भी आये थे ,अपनी मोटापा की वजह से।  इन्होने अबतक अपने कैरियर में 9 टेस्ट खेले है , जिसमे 238 रन बनाने के साथ - साथ 34 विकेट भी लिए है। 

रहकीम कार्नवाल की दोहरा शतकीय  पारी। 

वेस्ट इंडीज के रहकीम कार्नवाल ने एटलांटा ( अमेरिका ) में हो रहे एटलांटा टी 20 लीग में गेंदबाजों की जमकर खबर ली है।  दरअसल बात पांच अक्टूबर की है , एटलांटा फायर और स्कवायर ड्राइव के बीच होने वाले मैच में एटलांटा फायर के बल्लेबाजों की तरफ से  गजब की तूफानी पारी देखने को मिली। पहले बल्लेबाजी करते हुए एटलांटा फायर ने 20 ओवर में 326 रन विशाल स्कोर एक विकेट के नुकसान पे खड़ा किया। जिसमे रहकीम कार्नवाल ओपनिंग करते हुए 77 बॉल में  नाबाद 205 रन बनाये। पारी के अंतिमवे बॉल पर छका मारकर अपना दोहरा सतक पूरा किया।  साथ ही स्टीवन टेलर  और समी असलम ने भी 53 - 53 रन ,क्रमशः 18 और 29बॉल में बनाये। 

रहकीम के दोहरा शतक के आगे स्कवायर ड्राइव टीम फेल 

326 रनो के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी स्कवायर ड्राइव की टीम  आधे रनो का फासला भी नहीं कर पाई।  20 ओवर में 8 विकेट पर मात्र 154 रन ही बना पाई , जिसमे यशवंत बालाजी के 38 और वरुण साई मंथा  के 36 शामिल है। 

एटलांटा फायर बनाम स्कवायर ड्राइव बॉलिंग 

एटलांटा फायर के तरफ से 8 विकेट निकाले गए है। जिसमे  जस्टिन दिल 4 ओवर 14 रन 4 विकेट, अमिला अपांसु 4 ओवर 42 रन २ विकेट , तथा कोर्ने ड्राई और एवरॉय डायर  ने 1 - 1 विकेट लिए है।  जबकि स्कवायर ड्राइव की तरफ से वरुण साई मानता एकमात्र सफल गेंदबाज रहे है। जिन्होंने 1 विकेट लिया है। 

क्या रहकीम कार्नवाल का दोहरा शतकीय पारी जायेगा बेकार। 

चूँकि एटलांटा टी 20  एक बड़ा लीग नहीं है ,इसलिए इसे रिकॉर्ड में नहीं रखा जायेगा। टी 20 का सर्वाधिक स्कोर क्रिश गेल के नाम ही रहेगा , जो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की तरफ से खेलते हुए  पुणे के खिलाफ नाबाद 175 रन  बनाया था।